11 तरह के ब्रा जो हर महिला के लिए जरूरी हैं Bra Types in Hindi How Many Types Of Bra

Bra Types in Hindi – 11 तरह के ब्रा जो हर महिला के लिए जरूरी हैं Bra Types in Hindi How Many Types Of Bra

 

  • जैसे अलग-अलग मौकों के लिए अलग-अलग ड्रेस की जरूरत होती है, वैसे हीं अलग-अलग ड्रेस के साथ अलग-अलग किस्म का ब्रा ज्यादा Comfortable होता है. आज हम आपको ऐसे हीं अलग-अलग ब्रा टाइप्स के बारे में आपको बतायेंगे, जिस तरह के ब्रा आपके पास जरुर होने चाहिए. क्योंकि सही कपड़े के साथ सही ब्रा आपके लुक को तो बेहतर बनाता हीं है साथ हीं आपका Confidence Level भी बढ़ाता है.

 

  • तो आइए जानते हैं ऐसे हीं ब्रा टाइप्स के बारे में :
  • स्पोर्ट्स ब्रा – अगर आप जिम जाती हैं, Morning Walk, Running या कोई भी Work Out करती हैं तो आपके पास Sports Bra ज़रूर होना चाहिए. Sports Bra आपको Work Out के दौरान आराम तो पहुंचाएगा हीं साथ हीं यह आपके ब्रेस्ट को किसी साधारण ब्रा से ज्यादा सहारा भी देगा. Work Out के दौरान यह Breasts को एक ही जगह रखता है. साधारण शब्दों में Sports Bra आपके स्तनों के आकार को बिगड़ने से बचाता है. यह आपके स्तनों को लटकने से बचाता है. और लटके हुए स्तन आपके स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक हैं.
  • T-Shirt Bra – T-Shirt Bra खासतौर पर टी-शर्ट पहनने के दौरान उपयोग करने के लिए बनाए गये हैं. टी-शर्ट ब्रा हर लड़की के पास होना हीं चाहिए. जब आप कोई पतला कपड़ा पहनती हैं या कोई फिट कपड़ा पहनती हैं, तो यह स्तनों और निप्पल को दिखने से बचाता है. यह Clean और Comfortable Look देता है. T-Shirt Bra हर दिन की जरूरत है.
  • Nursling Bra – यह ब्रा उन स्त्रियों के लिए है, जो वर्तमान में अपने बच्चे को दूध पिलाती हों. इस ब्रा का कप फ्लैप्स से ढका हुआ रहता है. जिस तरफ के स्तन से स्तन से स्तनपान करवाना हो उस तरफ के फ्लैप्स को हटाया जा सकता है.
  • Nude- Bra – इस ब्रा की पट्टियाँ निकालकर इसे आप किसी भी तरह Adjust कर सकती हैं. इस ब्रा को आप Transparent Dress के साथ भी बिना Inner के भी पहन सकती हैं.
  • Convertible Bra – जैसा कि इसके नाम से हीं स्पष्ट है, आप इस ब्रा को कई तरह से पहन सकती हैं. Ex: halter, रेसर बैक या स्ट्रैप्लेस. इस ब्रा को त्वचा के रंग या हल्के रंग की खरीदिये, वह ज्यादा उपयोगी होगी.
  • डेमी ब्रा – डेमी ब्रा के कप्स ऊपर से कटे होते हैं जिससे Breast का ऊपरी भाग थोड़ा नज़र आता रहता है और इसकी पट्टियाँ कंधे पर काफी दूरी पर होती हैं. यह ब्रा डीप, चौड़े और चौकोर गले के कपड़ों के साथ ज्यादा उपयोगी है.
  • सेक्सी लैस ब्रा – अगर आपकी शादी हो चुकी है, तो यह ब्रा आपके पास जरुर होनी चाहिए. यह ब्रा पति-पत्नी के शादीशुदा जिंदगी में रोमांच पैदा करता है. यह ब्रा आपको सेक्सी लुक देगा.
  • मिनिमाइज़र ब्रा – अगर किसी खास मौके पर आप अपने ब्रेस्ट्स को थोड़ा कम करके दिखाना चाहती हैं, तो यह ब्रा आपके लिए बेस्ट है. यह ब्रा आपके कप साइज को थोड़ा कम करके आपको बेहतर फिट और लुक देगा.
  • Push Up Bra – Push Up Bra उन मौकों पर पहनने के लिए अच्छा है, जब आप अपनी cleavage और ब्रैस्ट को खासतौर पर दिखाना चाह रही हों. यह थोड़ा सा पुश करके आपके curves को बेहतर तरीके से दिखायेगा और cleavage show करेगा.

 

  • Strapless Bra – यह ब्रा उन कपड़ों के साथ उपयोगी है, जिन कपड़ों को पहनने के बाद आपके ब्रा की पट्टी दिखाई न दे. Halter या off-shoulder टॉप के साथ Strapless Bra उपयोगी है. स्ट्रैप्लेस ब्रा खरीदते समय यह ध्यान रखें कि इसके अंदर जैल की पट्टी हो, ब्रा के साइड के भाग/पट्टी तार या प्लास्टिक की सहायता से support और मजबूती देने वाले हो. ब्रा के साइड और पीछे की पट्टी चौड़ी होनी चाहिए ताकि ब्रा सही जगह टिकी रहे.
  • Backless Bra – आप कोई Backless ड्रेस पहनने जा रही हैं, तो Backless Bra Best Bra है ऐसे मौकों के लिए. अधिकतर बैकलेस ब्रा की पट्टियाँ निकाली जा सकती है.
  • आपको यह लेख कैसा लगा हमें जरुर बताएं.

 

Related Post

SHARE

1 COMMENT

  1. आपने बहुत ही अच्छी जानकारी हमारे साथ शेयर की आपका बहुत बहुत धन्यवाद आपकी वेबसाइट हमे बहुत ही अच्छी जानकारी देती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here