सबसे अच्छे दोस्त के लिए चिट्टी Letter to Best Friend in Hindi sample informal format :

letter to best friend in hindi – मित्र के लिए पत्र
सबसे अच्छे दोस्त के लिए चिट्टी Letter to Best Friend in Hindi sample informal format

सबसे अच्छे दोस्त के लिए चिट्टी Letter to Best Friend in Hindi sample informal format

  • राजीव,
    गधा है तू।
    अब जब ये बोल दिया है तो असल मुद्दे पे आते हैं। तेरे लिए कुछ भी कहना कहाँ से शुरू करूँ समझ नहीं आता। तू जी भर कर मुझे चिढ़ाता है, मेरी सारी बातों में टांग खीचने का रास्ता कहीं न कहीं ढूंढ ही लेता है, और मुझे रुलाना तेरी फेवरेट हॉबी है। पर ये भी सच है कि तू ये सब मेरे लिए करता है। तू मेरे हर मोड़ पर साथ रहा है। मेरी खुशी में मुझसे ज्यादा खुश और मेरे ग़म में मुझसे ज्यादा दुखी। मुझे ये भी पता है कि चाहे सब छूट जाए, तू मेरा साथ कभी नहीं छोड़ेगा। जब हम साथ थे, तब भी मेरे बुलाने पर तू दौड़ा चला आता था, और अब भी जब हम दूर हैं, मुझे पता है की मेरे एक बार फ़ोन घुमाने की देर है, तू अब भी चला आएगा। हमारी साथ की तस्वीरें चाहे बहुत कम हों, पर हमारे पास यादें बहुत हैं, जो आज भी इतनी साफ हैं, की उन्हें तस्वीर के सहारे की जरूरत नहीं है।
    एक और बात कहनी थी, हम बड़े जरूर हो गए हैं, पर आज भी तेरे लिए वही हूँ। तू अगर आज भी किसी और को बेस्ट फ्रेंड कह देगा तो लड़ाई हो जाएगी हमारी, कह देती हूँ।
    तू मुझे मुझसे ज्यादा समझता है, और शायद मैं तुझे। मेरे साथी तो बहुत रहे हैं, पर मेरा दोस्त सिर्फ तू ही है। स्कूल छोड़ने के बाद वहाँ के सभी रिश्ते छूट गए, पर तू हमेशा रहा। जब ज़िन्दगी में कुछ भी सही नहीं था, तब भी तू था। पता नहीं कैसे तू मुझे हमेशा रोते से हँसा देता है, कभी रोने ही नही देता। और हर बार तेरे तरीके अलग होते हैं, कहाँ से आते हैं इतने तरीके तेरे पास? जब मेरे साथ कोई नहीं था, तब तूने ही हाथ पकड़ के यकीन दिलाया था कि तू है, और हम निकल जाएँगे इस अंधेरे से एक साथ। मैं सारी बातें पता नही कैसे तुझसे बेझिझक कह देती हूँ, सारे दुख, सारी खुशी, और सारी प्रॉब्लम, और तेरे पास मेरी हर प्रॉब्लम का सॉल्यूशन होता है। कभी कभी तो मुझे लगता है, मैं अलादीन हूँ और तू मेरा चिराग।
    तूने मुझे इस दुनिया मे रहने का तरीका सिखाया है। तूने हमेशा मुझे ठोकर लग के गिरने पे उठाया है। तूने सही रास्ते चुनना सिखाया है, सही गलत की पहचान करना सिखाया है।
    थैंक यू राजीव, ज़िन्दगी के हर मोड़ पर साथ देने के लिए। और भी उन सभी चीज़ों के लिए जो लिखी नहीं जा सकती।
    अब उड़ने मत लगना इतनी तारीफ कर दी तो। तू गधा है और गधा ही रहेगा। अच्छा सुन, लव यू पगले।
    – तेरी बिल्ली
    Written by –  अंशु प्रिया (anshu priya)
  • विद्या पर संस्कृत में श्लोक – Sanskrit Slokas On Vidya With Meaning in Hindi

.

3 comments

  1. Priya Verma

    This is very emotional chitti 😭😭

  2. Manoj Rajbhar

    Aap Achhe raetar Ho aap aage see hamary gmail par bheje

  3. Serajali

    Very nice your blog thanks for information

Leave a Reply

Your email address will not be published.